जिलाधिकारी एवम् एसएसपी ने शीत लहरी के दृष्टिगत निराश्रित व बेसहारा लोगों का हालचाल जाना

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोभाल ने मंगलवार को घने कोहरे व शीत लहरी के दृष्टिगत देर रात्रि में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में घूम-घूमकर निराश्रित व बेसहारा लोगों का हालचाल जाना तथा कम्बलों का वितरण किया।

जिलाधिकारी ने विभिन्न क्षेत्रों में जलाये गये अलाव तथा रैन बसेरों का भी जायजा लिया तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि वर्तमान में शीत लहरी को देखते हुये ठण्ड से बचाव के लिये निराश्रित व बेसहारा लोगों का विशेष ध्यान रखा जाये तथा अगर कोई खुले में रह रहा है, तो उसे तुरन्त रैन बसेरों में भेजा जाये। जिलाधिकारी ने ये भी निर्देश दिये हैं कि जहाँ पर भी अलाव जलाने या कम्बल वितरण की आवश्यकता महसूस हो तुरंत व्यवस्था की जाये।

उल्लेखनीय है कि जनपद के 241 स्थानों में अलाव जलाने की व्यवस्था की गयी है, 10 रैन बसेरे संचालित किये जा हैं, जिनमें बिजली, पानी, कम्बल तथा साफ-सफाई की पूरी व्यवस्था की गयी है तथा निराश्रित व जरूरतमन्दों को अभी तक 1811 कम्बलों का वितरण किया जा चुका है।
इस अवसर पर एसडीएम सदर श्री अजय वीर सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट श्री रविन्द्र जुवॉंठा, सीओ सिटी श्रीमती जूही मनराल सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading