जी-20 शिखर सम्‍मेलन को लेकर पुलिस ने कसी कमर, एसएसपी बोले लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्‍त

ऋषिकेश। जी-20 शिखर सम्मेलन के तहत 24 मई को स्वर्गाश्रम में पहुंचने वाले मेहमानों के लिए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं। आयोजन स्थल को पांच जोन और 12 सेक्टर में बांटा गया है। पांच एएसपी समेत कुल 561 पुलिस जवानों को तैनात किया जाना है। बम निरोधक दस्ते के साथ जल पुलिस की तीन टीमें अलग से हैं।

स्वर्गाश्रम स्थित परमार्थ निकेतन आश्रम में 24 मई को जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने वाले मेहमानों की गंगा आरती प्रस्तावित है। मेहमानों का रात्रि भोज यहीं होना बताया जा रहा है। शुक्रवार को मेहमानों की सुरक्षा को लेकर एसएसपी श्वेता चौबे ने पुलिसकर्मियों के साथ स्वर्गाश्रम क्षेत्र में मॉक ड्रिल किया। इस बीच चप्पे-चप्पे पर एसएसपी ने व्यवस्थाओं को परखते हुए पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। दो टूक कहा कि सुरक्षा में जरा भी लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी।

ऐसा होता है तो संबंधित के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि आयोजन में मेहमानों के पहुंचने के बाद गंगा आरती के दौरान रामझूला और जानकी सेतु पर आवाजाही को रोक दिया जाएगा। आरती संपन्न होते ही आवाजाही के लिए पुलों को खोला जाएगा। मेहमान जानकी सेतु से परमार्थ निकेतन आश्रम तक पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading