पुलिस ने बाहरी किरायदारों के सत्यापन किये साथ ही मकान मालिकों के नगद चालान काटे

हरिद्वार । पथरी क्षेत्र के गांव पदार्था में पुलिस ने किरायेदारों, कोल्हु मिल में कार्ये करने वालों को लेकर क्षेत्र में सत्यापन अभियान चलाया हुआ है। क्षेत्र में चोरी, लूट आदि जैसी घटनाओं पर ब्रेक लगाने के लिये पुलिस कोई भी कसर बाकी नही छोड़ रही है। इस दौरान पुलिस ने लगभग पंचास हजार के नगद चालान के साथ 280 लोगों का सत्यापन किया। रविवार को एसएसपी के आदेश अनुसार एसओ पथरी व फेरुपुर चौकी प्रभारी बीरेंद्र सिंह नेंगी ने पदार्था, धनपुरा ग्राम पंचायत के गांव सपेरा बस्ती स्थित अन्य कई अम्बुवाला, झाबरी, फेरुपुर, रानीमाजरा, शाहपुर, टिकोला गांव में सत्यापन अभियान चलाया। इस दौरान सपेरा बस्ती में रहने वाले बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन किये गये। इसके अलावा लक्सर हरिद्वार मार्ग पर संचालित होटल, ढाबे, कोल्हु मिल, स्टोन क्रेशर व किराये पर रहने वाले व्यक्तियों का सत्यापन भी किया जा रहा है।

पुलिस ने पहले ही दिन अभियान के दौरान गांव पदार्था में किराए पर रहने वाले बाहरी जनपद के 280 लोगों का सत्यापन किया साथ ही मकान मालिकों द्वारा किरायेदारों का सत्यापन नही कराने पर लगभग पंचास हजार रुपये जुर्माना भी वशूला। इतना ही नही सपेरा बस्ती में कुछ लोग लूटपाट जैसी घटनाएं करते रहते है। इसको लेकर पुलिस ने सख्त सवैया अपनाया हुआ है। वहा रहने वाले व्यक्तियों को सख्त हिदायत दी गई है कि अगर कोई भी बाहरी जनपद के व्यक्ति बस्ती में आता है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दे। पुलिस ने सपेरा बस्ती में रहने वाले सभी परिवारों का सत्यापन पूरा कर लिया है। क्षेत्र में लगी फैक्ट्रियों के कारण बाहरी जनपदों के लोग गांव में डेरा डाले रखते है और लूटपाट जैसी घटनाओं को अंजाम देकर आसानी से निकल जाते है।

इस तरह की कोई घटना न घटे इसके लिये पुलिस द्वारा समय समय पर सत्यापन अभियान लगातार किया जा रहा है। इस दौरान पुलिस ने कुछ मकान मालिकों के सत्यापन नही कराने पर उन्हें चेतावनी दी है। और उन्हें सख्त हिदायत दी गई है। वही, फेरुपुर चौकी प्रभारी बीरेंद्र सिंह नेंगी लगतार बाहरी जनपद के व्यक्तियों पर नजर बनाये रखने के साथ उनका सत्यापन व खाका खंगालने में लगे है।  एसओ पथरी पवन डिमरी ने बताया क्षेत्र में बाहरी लोगों के रहने से घटनाएं बढ़ती है। सत्यापन अभियान लगातार चलाया जा रहा है। उसके बाद अगर कोई मकान स्वामी सत्यापन नही कराता है तो उसके खिलाफ जुर्माना व कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading