uttarakhand news रक्तदान जीवनदान है, रक्तदाता भगवान: राकेश कुमार

uttarakhand news

uttarakhand news रक्तदान शिविर के साथ मनाया गया, बैंक ऑफ बड़ौदा का स्थापना दिवस

uttarakhand news रक्तदान जीवनदान है और रक्तदाता भगवान। रक्तदान करने वाला व्यक्ति दूसरों को जीवनदान देता है। ‌ इसलिए लोगों के जीवन की रक्षा के लिए लोगों को बढ़-चढ़कर रक्तदान करना चाहिए। ‌ ना जाने कब स्वयं के लिए भी रक्त के बूंद की आवश्यकता पड़ जाए। ऐसे में जो दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहता है भगवान उसकी मदद करने के लिए भी आगे आते हैं। उक्त विचार बैंक ऑफ बड़ौदा के स्थापना दिवस पर प्रेम नगर आश्रम शाखा के शाखा प्रबंधक राकेश कुमार ने बैंक में आयोजित रक्तदान शिविर के अवसर पर व्यक्त किए।

uttarakhand news गौरतलब है कि रक्तदान शिविर के साथ बैंक ऑफ़ बड़ौदा के स्थापना दिवस गुरुवार को प्रेम नगर आश्रम, निकट चंद्राचार्य चौक, रानीपुर मोड़ शाखा में धूमधाम के साथ मनाया गया। शाखा प्रबंधक राकेश कुमार ने केक काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और उन्होंने बैंक में मौजूद समस्त स्टाफ एवं ग्राहकों को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी। इसके बाद बैंक कर्मचारियों के साथ आमजन ने भी रक्तदान शिविर में भाग लेकर रक्तदान किया।

uttarakhand news इस मौके पर शाखा प्रबंधक राकेश कुमार ने सभी लोगों का आभार जताते हुए कहा कि उन्हें यह जानकारी देते हुए अपार खुशी हो रही है कि इस ब्रांच की स्थापना को गुरूवार, 20 जुलाई 2023 को 50 वर्ष पूर्ण हो गए हैं।

uttarakhand news वहीं बैंक ऑफ बडौदा की स्थापना को 116 वर्ष पूरे हो गए हैं । राकेश कुमार ने कहा कि स्थापना दिवस पर इंडियन रेड क्रॉस के साथ मिलकर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन भी किया गया है। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया है।

uttarakhand news इस ब्लड डोनेशन कैंप में इंडियन रेड क्रॉस के जिला सचिन डॉ नरेश चौधरी का पूरा सहयोग रहा । डॉक्टर नरेश चौधरी ने कहा कि यह खुशी का मौका है कि बैंक ऑफ़ बड़ौदा के जनपद के सभी बैंकों में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है । यह एक पुण्य काम है क्योंकि हम इस प्रकार के आयोजनों से ब्लड डोनेशन करके हम अपने समाज और देश का सहयोग करते हैं।‌

यह भी पढे : Haridwar Rain News भारी बारिश से चारों तरफ तबाही का मंजर, जिधर देखो उधर त्राहिमान

uttarakhand news जिससे हमारे देश के लोगों की जान एक्स बच सके। प्रमुख उद्योगपति एवं समाज सेवी राजेश गौतम ने कहा कि ग्राहकों को सेवा प्रदान करने में बैंक ऑफ बड़ौदा का अग्रणी स्थान है। ग्राहकों के साथ बैंक कर्मचारियों की दोस्ताना व्यवहार से बैंक की लोकप्रियता में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। ‌ उन्होंने बैंक अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ रक्तदान में भाग लेने वाले सभी लोगों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा रक्त दान पुण्य का कार्य है जो लोगों के जीवन बचाने में सहायक है।

uttarakhand news इस मौके पर कुशाल कुमार, वरिष्ठ पत्रकार जयपाल सिंह, अपूर्वा, संकेत , सोनिया, राकेश कुमार, बृजेंद्र, पंकज कुमार, नवनीत, विपिन कुमार सहित अन्य लोगों ने रक्तदान किया। कार्यक्रम में देहरादून से क्षेत्रीय प्रबंधक नेत्रमणि, संकेत सिंह , अनिल कुमार, अनुज कुमार , आकांक्षा बांगा, शिखा सिंह, सोनिया शर्मा , नेहा सक्सैना , बहादराबाद के शाखा प्रबंधक कुशल गर्ग, हरिद्वार मुख्य शाखा के प्रबंधक अपूर्ण अस्थाना, सिडकुल शाखा के मुख्य प्रबंधक गिरीश गुप्ता , ज्वालापुर शाखा के प्रबंधक मनीष कुमार एवं आर्य नगर शाखा के प्रबंधक बृजमोहन उपस्थित रहे।

uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading