इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम बनाने के दौरान धमाका, एक की हथेली उड़ी; चारों ओर बिखरा था खून

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम फटने की वजह एक छात्र के घायल गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के अनुसार ये धमाका उस वक्त हुआ जब छात्र हॉस्टल में बना रहा था। घटना की जानकारी मिलने के बाद घायल छात्र को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस की जांच में अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि आखिर वह छात्र बम क्यों बना रहा था। पुलिस इस पूरे मामले की फिलहाल जांच कर रही है।

इस घटना को लेकर सहायक पुलिस आयुक्त (शिवकुटी) राजेश कुमार यादव ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय का एमए का छात्र प्रभात यादव पीसी बनर्जी हॉस्टल में अपने कमरे में बम बना रहा था। तभी बम फट गया, जिससे उसका दाहिनी हथेली उड़ गई। घायल छात्र को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। इस घटना में एक अन्य छात्र के भी घायल होने की बात सामने आ रही है।

बुधवार शाम करीब पांच बजे पीसीबी हास्टल के कमरा नंबर 68 में धमाका होने पर दूसरे कमरों से छात्र भागकर आए। वह कमरा बीए द्वितीय वर्ष के छात्र विशाल कुमार तथा बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र आयुष कुमार सिंह को आवंटित है। दोनों कमरे में नहीं थे। दो युवक (प्रभात और प्रत्यूष) घायल जमीन पर पड़े थे, चारों ओर खून बिखरा था। गाजीपुर के सैदपुर निवासी प्रभात यादव की हथेली उड़ गई थी। उसके चेहरे और सीने पर भी जख्म थे। आयुष के शरीर पर हल्के घाव थे।

बताया गया कि प्रभात और प्रत्यूष पहले इस छात्रावास के अंतेवासी थे। वह अब दोनों यहां नहीं रहते। कर्नलगंज पुलिस ने कमरे का निरीक्षण करने के बाद बीए द्वितीय वर्ष के छात्र विशाल कुमार से पूछताछ की। कर्नलगंज थाना प्रभारी बृजेश सिंह के अनुसार घटनाक्रम की जांच की जा रही है। दोनों घायल युवकों के खिलाफ मुकदमा लिखा जा रहा है। इवि प्रशासन भी दोनों बाहरी युवकों के छात्रावास में पहुंचने की जांच कर रहा है।

Allhabad news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading