शाम बुजुर्ग महिला की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या

बिजनौर में देर शाम बुजुर्ग महिला की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई। वृद्धा का शव उसी के घर में चारपाई पर खून से लथपथ हालत में पड़ा मिला। घर वालों ने शव देखा तो चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोगों की मौके पर भीड़ लग गई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। घर वालों और आसपास के लोगों से मामले की जानकारी ली। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बेटी ने कहा कि मेरी भाभी ने जमीन के लिए मां को मरवा दिया है। वह मां को बहुत प्रताड़ित भी करती थीं। पुलिस ने आरोपी भाभी पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दवा लेने गए थे बेटे-बहू, आए तो खुला था दरवाजा

मामला बिजनौर के नगीना देहात थाना क्षेत्र के गांव अजीपुरा रानी का है। यहां फिरोजा खातून (63) पत्नी स्वर्गीय अब्दुल रहमान अपने बेटे दानिश और बहू के साथ रहती थीं। दानिश अपनी पत्नी के साथ गुरुवार सुबह बिजनौर में किसी अस्पताल में दवा दिलाने गया था। ज़ब दानिश गुरुवार देर शाम साढ़े 7 बजे अपनेघर पहुंचा तो देखा घर का दरवाजा खुला है। यह देख वह डर गए। अंदर गए तो उन्हें कमरे में मां का खून से लथपथ चारपाई पर शव पड़ा मिला। इसके बाद वह चीखने लगे। आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे जहां पर देखा की महिला मृत पड़ी है।

घर में नहीं मिले डकैती या लूट के सुबूत

बुजुर्ग महिला की गर्दन पर धारदार हथियार के निशान थे। इससे साफ है कि उनकी गला रेतकर हत्या की गई है। वहीं घर में ऐसे कोई सुबूत नहीं मिले हैं, जिससे लगे कि घर में लूट या डकैती जैसी कोई वारदात हुई है। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक नगीना देहात पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। परिजनों से घटना के संबंध में जानकारी ली। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई।

बहू नहीं देती थी सास को खाना

मृतका की बेटी अंजुम ने बताया कि मां फिरोजा खातून के पास 25 बीघा जमीन थी। मेरे पिता की मौत एक साल पहले मौत हो गई थी। मृत्यु से पहले पिता ने कुछ ज़मीन, मेरी मां और मेरे भाई के नाम कर दी थी। मेरी भाभी उजमा को डर था कि कहीं मां अपने नाम वाली जमीन हम चार बहनों के नाम न कर दें।

इसीलिए वह मेरी मां को परेशान करती थीं। उनके साथ मारपीट करती थीं। उन्हें खाना तक सही से नहीं देती थीं। मैं जब कुछ दिन पहले अपनी ससुराल आई थी तो मेरीमां ने मुझसे ये सारी बातें बताई थीं। कहा था कि मुझे यहां से ले चलो, नहीं तो दानिश की बीवी उजमा मुझे मार देगी। मेरी भाभी ने ही जमीन के लिए मेरी मां की खुद हत्या की है या करवाई है।

एएसपी बोले- दो टीमें कर रही जांच

वहीं एएसपी ग्रामीण राम अर्ज ने बताया की एक बुजुर्ग महिला की हत्या की सूचना मिली थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका की बेटी ने लिखित में तहरीर देकर बताया गया कि उसकी भाभी उज़मा ने उसकी मां की हत्या कराई है। मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना के खुलासे के लिए दो टीमों का गठन किया गया है। जल्द खुलासा किया जायगा।

Bijnor crime news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading