Garhwal Crime News अंतर्राज्यीय ट्रैक्टर 2 चोर गिरोह को किया गिरफ्तार

Garhwal Crime News 

Garhwal Crime News  कांवड़ मेले में अत्यधिक व्यस्तता व सीमित फोर्स होने के बावजूद भी कोटद्वार पुलिस द्वारा कड़ी मेहनत व सफल प्रयास करते हुए एक अंतर्राज्यीय ट्रैक्टर चोर गिरोह के दो सदस्यों को हरिद्वार के झबरेड़ा से गिरफ्तार किया है।पकड़े गए दोनों अभियुक्तो के पास से पुलिस द्वारा एक ट्रैक्टर समेत 2 ट्राली व मोटरसाइकिल बरामद की हैं।अभियुक्तों की गिरफ्तारी के साथ ही कोटद्वार पुलिस द्वारा अभियुक्तो से पूछताछ में उनके द्वारा सहारनपुर, छपार, देवबंद से चोरी किये गए ट्रैक्टर, ट्राली की भी जानकारी हासिल की है जिसे उनके द्वारा संबन्धित जनपदो की पुलिस को साझा की गई है।

Garhwal Crime News 7 जुलाई को की थी ट्रेक्‍टर चोरी की शिकायत

Garhwal Crime News  पुलिस कप्तान श्वेता चौबे ने बताया कि 7 जुलाई को गोविंद नगर, कोटद्वार निवासी संजीव भाटिया द्वारा कोतवाली कोटद्वार में कौड़िया कोटद्वार से उनका महेन्द्रा टैक्टर की चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। चूंकि उन दिनों कांवड़ यात्रा गतिमान होने के बावजूद भी कोतवाली कोटद्वार प्रभारी मणिभूषण श्रीवास्तव द्वारा सीमित पुलिस फ़ोर्स के साथ ही एक टीम गठित करते हुए मामले की छानबीन शुरू की।

ट्रैक्टर व अभियुक्तो की तलाश में घटनास्थल से लेकर हरिद्वार व देवबंद तक लगभग 450 सीसीटीवी कैमरे खंगाले व अलग अलग जगहों के मुखबिरी सूत्रों को सक्रिय किये व कड़े प्रयासों के बाद चोरी में संलिप्त अभियुक्तों मनव्वर हसन (23) पुत्र मौसम अली, निवासी-हासिमपुरा, देवबंद-देहात,सहारनपुर उत्तर प्रदेश व सुऐब (24) पुत्र मुर्सलीन,निवासी- ग्राम माधोपुर, थाना-कोतवाली गंगनहर, जिला-हरिद्वार को वादी के ट्रैक्टर के साथ दुक्वाडी पुल, झबरेड़ा जनपद हरिद्वार से गिरफ्तार किया। अभियुक्त जिस वक्त पकड़े गए उस वक्त वह उक्त ट्रैक्टर को बेचने की फिराक में थे।

यह भी पढे : Najibabad best News नजीबाबाद 3 माह बाद भी सर्विस मार्ग न बनाए जाने पर संबंधित विभाग के मंत्री को की शिकायत

Garhwal Crime News  पुलिस टीम ने अभियुक्तों के पास से वादी के ट्रैक्टर सहित 2 अन्य ट्राली व जिस मोटरसाइकिल से उनके द्वारा वादी का ट्रैक्टर चुराया था वह भी बरामद की।अभियुक्तों द्वारा उक्त सभी वाहन भी अलग अलग थाना क्षेत्र से चुराए थे।

पुलिस कप्तान ने बताया कि अभियुक्त घटना वाले दिन स्प्लेंडर मोटर साईकिल से कोटद्वार आये थे, जोकि उनके द्वारा फरवरी माह में मौहल्ला बडजियाउल हक देवबन्द से चोरी की थी।उन दोनों के द्वारा कौडिया पुल के पास खड़े वादी को चोरी करने की नीयत से मनव्वर ने अपनी चाबी लगाकर स्टार्ट किया व आस-पास रैकी करने के पश्चात टैक्टर चुराने के बाद उन्होंने उक्त मोटर साईकिल कौड़िया के आगे बीईएल फैक्ट्री के पास वर्कशाप के आगे खड़ी कर दी।

Garhwal Crime News  जिसके बाद उक्त दोनों ट्रैक्टर को देववन्द ले गये और उसको भट्टे के पास छुपा दिया।उन्होंने बताया कि कांवड़ यात्रा के चलते वह उक्त ट्रैक्टर को कहीं बेच नहीं पाये। पुलिस कप्तान ने बताया कि दोनों अभियुक्तो के खिलाफ जांच करने पर उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज होने प्रकाश में आया है।

जिसमें जनपद हरिद्वार के गंगनहर में शुऐब के खिलाफ 1 व मंगलौर में मनव्वर के खिलाफ 3 व शुऐब के खिलाफ 2 मुकदमे दर्ज है।उन्होंने जानकारी दी कि अभियुक्तों द्वारा एक माह पूर्व एक बडी ट्राली ग्राम खुडडा छपार, मुजफ्फरनगर व एक छोटी ट्राली ग्राम-थीथकी देवबन्द से एक माह पूर्व चोरी की थी।

Garhwal Crime News  वह दोनों पूर्व में थाना मगलौर,गंगनहर व लक्सर हरिद्वार से ट्रैक्टर चोरी व मर्डर के केस में जेल जा चुके हैं तथा अन्य ट्रैक्टर गांगलहेडी व एक कोतवाली देहात से चोरी किये हैं। जोकि उन्होंने सहारनपुर में घानाखेडी में छुपाये हैं। अभियुक्त के खिलाफ देवबंद, मुजफ्फरनगर व सहारनपुर में भी आपराधिक मुकदमें दर्ज है।

इसके साथ ही अभियुक्तों द्वारा करीब एक माह पूर्व अपने एक अन्य साथी जैकी पुत्र बाबूलाल, निवासी-माधवपुर, गंगनहर के साथ मिलकर छोटी महेश्वरी खुर्द सहारनपुर से एक खेत से लाल रंग का वीर प्रताप ट्रैक्टर चोरी कर घानाखण्डी में छुपा दिया था,जो अभी भी वहीं है।

Garhwal Crime News  पुलिस कप्तान द्वारा सहारनपुर पुलिस को अभियुक्तो द्वारा चुराए गए वाहनों के संबंध में सूचना दे दी गयी है। मामले में सीमित बल के बावजूद कम समय में चोरी का खुलासा व इतने बड़े अंतर्राज्यीय ट्रैक्टर चोर गिरोह का खुलासा करने वाली टीम को पुलिस कप्तान श्वेता चौबे द्वारा 10 हज़ार रुपये पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है।

Garhwal Crime News 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading