लोकसभा चुनावः मांझी ने नीतिश से मांगी पांच सीटे, नीतीश की बढ़ी टेंशन

Jitan Ram Manjhi

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही नेताओं में हलचल शुरू हो गयी इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिशों में जुटे हैं. नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड, लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) 12 जून को इसे लेकर पटना में होने वाली विपक्षी दिग्गजों की बैठक की तैयारियों में जुटे हैं.

यह भी पढे : उत्तराखण्ड में जनवरी से अब तक 12 बाघों की हुई मौतें

वहीं, दूसरी तरफ इससे पहले बिहार के सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल एक घटक दल ने सीएम नीतीश की टेंशन बढ़ा दी है. महागठबंधन में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर बयान दिया है.

मांझी ने अपनी पार्टी के लिए पांच सीटों पर दावा ठोक दिया है. उन्होंने साफ कहा है कि हम गठबंधन के तहत सूबे की पांच सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. जीतनराम मांझी ने कहा है कि हमारी पार्टी के लिए बिहार में पांच लोकसभा सीटें भी कम हैं. उन्होंने एक तरह से चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी पार्टी सूबे की हर लोकसभा सीट पर चुनाव के लिए तैयारी में है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार अगर हम सभी को सम्मानजनक सीटें देते हैं तो अच्छा होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading