हमारी सरकार का लक्ष्य है कि 2047 तक हमारा देश विकसित हो जाये-राजेश शुक्ला

राजकीय इण्टर कालेज के सभागार में युवा दिवस का आयोजन सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत  भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश शुक्ला व समाज सेवी मुनीन्द्र अवस्थी ने मां सस्वस्ती व विवेकानन्द जी की फोटो पर माल्यार्पण कर की गयी। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री का सजीव प्रसारण देखा गया।

कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष ने अपने सम्बोधन में कहा कि 1984 में, भारत सरकार ने शुरू में स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन, विशेष रूप से 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी। हम महापुरूषो के दिवस इसलिए मानते है ताकि प्रत्येक व्यक्ति के मन में एक उत्साह जागृत हो वह उसके सिद्वान्तों को अपने जीवन में अमल कर सके।

उन्होनें कहा कि हम सब सिर्फ एक दिन ही महापुरूषों को याद करते है उनके जीवन के सिद्वान्तों को सुनते है और अगले दिन भूल जाते है लेकिन हम लोगों को उनके सिद्वान्तों को भूलना नही है बल्कि अपने जीवन में अमल भी करना है यही महापुरूषों को सच्ची श्रद्धांजली होती है जब हम उनके विचारों व सोच पर अमल करते है।  उन्होंने कहा कि सफलता का मूलमंत्र एकाग्रता होता है।

हमारे सभी महापुरूषों ने कहा है कि राष्ट्र महत्वपूर्ण होता है, यदि राष्ट्र आगे बढ़ेता तभी हम आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि उठो जागो और तब तक चलते रहो, जब तक हमें लक्ष्य की प्राप्ति न हो जाये। हमारी सरकार का लक्ष्य है कि 2047 तक हमारा देश विकसित हो जाये, जिसके लिये आप सभी का सहयोग अपेक्षित है।

समाजसेवी मुनीन्द्र अवस्थी ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज हम उस महापुरूष की जयंती मना रहे हैं, जिन्होंने भारत के गौरव को पूरे विश्व में फैला दिया था। उन्होंने कहा कि पहले जो भारत की गरीबी थी, वह आज धीरे-धीरे समाप्त हो रही है। इसके लिये हमारी सरकार निरन्तर प्रयास कर रही है। जिसके लिये आप सभी लोग भाग्यशाली हैं।

उन्होंने कहा कि जब पहले हमारे देश के नेता विदेशों में जाते थे तो उनका सम्मान नही किया जाता था, लेकिन वर्तमान की सरकार में दूसरे देश के नेता भी हमारे देश में नमन करने आते हैं।

उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं से अपील की है कि राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिये आप सभी वोट करें। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री युवा रोजगार योजना के अन्तर्गत स्वीकृत पत्र एवं ऋण का वितरण भी लोगों को किया गया तथा हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट के प्री-बोर्ड में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को स्वेटर भी वितरित किये गये।

आरएमपी के छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन भी वितरित किया गया। कार्यक्रम के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक, प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कालेज सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading