जिलाधिकारी ने गणतंत्र दिवस मनाये जाने को लेकर अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

जनपद में गणतंत्र दिवस 26 जनवरी, 2024 को धूमधाम से मनाये जाने को लेकर जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने शनिवार को संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक ली। उन्होंने गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए पुलिस, होमगार्ड, शिक्षा, स्वास्थ्य, नगर पालिका, खेल, लोनिवि, संस्कृति सहित संबंधित विभागों को अहम जिम्मेदारियां सौंपी।

एनआईसी कक्ष में बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि कंडोलिया मैदान में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न विभागों की झांकियां निकाली जाएगी, इसके लिए उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि समस्त कार्यालयों में 25 व 26 जनवरी को एलईडी से प्रकाशमान करने व सार्वजनिक/प्रमुख चौराहों पर लाउड स्पीकर के माध्यम से देशभक्ति एवं देशप्रेम गीतों का प्रसारण करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने ली 26 जनवरी तैयारी बैठक, अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि संस्कृति विभाग सांस्कृतिक दलों के माध्यम से जबकि शिक्षा विभाग स्कूली छात्र-छात्राओं के माध्यम से सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को कार्यक्रम स्थल या उनके घर जाकर उन्हें सम्मानित करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने गणमान्य लोगों को निमंत्रण कार्ड समय पर पहुंचाने के निर्देश भी दिये। वहीं उन्होंने कहा कि समस्त कार्यालयों में जिन अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा किसी भी क्षेत्र में बेहतर कार्य किया गया हो उन्हें भी सम्मानित किया जाना है, इसके लिए उन्होंने विभागों को सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोनिवि के अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल कंडोलिया मैदान में सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश भी दिये।

बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट अनामिका, सीओ पुलिस वैभव सैनी, मुख्य शिक्षाधिकारी दिनेश गौड़, अधिशासी अभियंता पेयजल वीरेंद्र भट्ट, युवा कल्याण अधिकारी रविन्द्र सिंह, एसडीओ वन विभाग लक्की शाह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading