केजरीवाल ईडी के समन की अनदेखी कर क्या छुपा रहे : अनुराग

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के तीन समन आने के बाद भी जिस तरह से वह बचने की कोशिश कर रहे हैं उससे साफ़ है कि वह कोई बड़ी बात छुपा रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल को लगातार मिल रहे ईडी के समन और आम आदमी पार्टी से जुड़े सवाल के जवाब में श्री अनुराग ठाकुर ने कहा,“आम आदमी पार्टी ऐसी पार्टी है जिसके लोग राजनीति में आने से पहले ईमानदारी की दुहाई देते थे परंतु आज आम आदमी पार्टी सबसे भ्रष्ट्र पार्टी के रूप में स्थापित हो चुकी है।

इनके उपमुख्यमंत्री से लेकर कई मंत्री आज भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में जेल में हैं किसी को बेल नहीं मिल रही। मुख्यमंत्री को लगातार ईडी समन भेज रही है लेकिन वह बहाना बनाकर पेश नहीं हो रहे। आख़िर केजरीवाल क्या छिपा रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि दाल में कुछ काला नहीं यद्यपि पूरी दाल ही काली है।”

इन कार्यक्रमों से पूर्व धर्मशाला एयरपोर्ट पर ठाकुर ने विभिन्न मुद्दों पर मीडिया कर्मियों से वार्तालाप की और उनको प्रश्नों का जवाब भी दिया। आगामी 22 जनवरी को अयोध्या धाम में होने वाले श्री राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर बोलते हुए ठाकुर ने कहा,“श्री रामलला की जन्मभूमि अयोध्या धाम पर भव्य और दिव्य राम मंदिर के निर्माण से सैकड़ों करोड़ हिंदुओं के 450 से ज्यादा वर्षों का इंतजार खत्म हुआ है।

कल तक जो विपक्षी पार्टियां कहती थीं कि ‘मंदिर वहीं बनाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे’ उन्हें जवाब मिल गया है और वे सभी आज निमंत्रण का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन मेरा आग्रह है कि जिन्हें निमंत्रण मिला है सिर्फ वही 22 जनवरी को अयोध्या धाम जाएं और जिन्हें निमंत्रण नहीं मिला है वह अपने घरों, गांव और मंदिरों को सफाई कर वहां दीप जलाएं और रामलल्ला का स्वागत करें।”

ठाकुर ने दिव्य और भव्य श्री राम मंदिर के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व मंदिर आंदोलन में अपना योगदान और बलिदान देने वाले असंख्य वीरों को नमन किया। उन्होंने कहा,“ऐसे असंख्य लोग हैं जिन्होंने मंदिर निर्माण हेतु लंबा संघर्ष किया। कई ऐसे परिवार हैं जिन्होंने अपने स्वजन खोए। कई लोगों ने मंदिर निर्माण हेतु अपने जीवन खपा दिए। सभी को श्रद्धापूर्वक नमन है।”

अयोध्या धाम में हो रही विकास परियोजनाओं की जानकारी देते हुए श्री ठाकुर ने बताया, “आज अयोध्या और श्री राम धाम आस्था का केंद्र बना है। इसको ध्यान में रखते हुए पूरे अयोध्या में बेहद सुंदर आधारभूत संरचनाएँ खड़ी की जा रही हैं।

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन, महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट के साथ साथ अयोध्या में वह सभी आधारभूत संरचनाएँ खड़ी की जा रहीं हैं जो आधुनिक भी है और आरामदायक भी है। हम आस्था के केंद्र को आध्यात्मिक केंद्र के रूप में भी प्रतिस्थापित करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading