Haridwar Crime कांवड़ मेला की आड़ में कर दिया यह अपराध, सम्पत्ति हुई सीज

Haridwar Crime

Haridwar Crime  लक्सर थाना क्षेत्र सें अवैध खनन होने की सूचना पर खनन विभाग की टीम ने रामपुर रायघटी गांव के पास कोटा वाली नदी गंगा पार स्थित तीन भंडारणओं पर छापेमारी कार्रवाई की। जिन पर अवैध खनन सामग्री पाए जाने पर 3 भंडारण सीज कर दिये है। कावड़ यात्रा और बरसात का फायदा उठाकर कुछ लोग रामपुर रायघटी अहतमाल क्षेत्र की गंगा पार कोटावाली नदी के किनारे स्थित भंडारण की परमिशन की आड़ में रात्रि के समय अवैध खनन कर रहे थे।

Haridwar Crime  जिसकी सूचना लगातार खनन विभाग को मिल रही थी।अवैध खनन होने की सूचना पर जिला खनन अधिकारी प्रदीप कुमार ने टीम के साथ औचक निरीक्षण किया। जिला खनन अधिकारी ने बताया कि नीलधारा गंगा में पानी का बहाव तेज होने के चलते नाव और वाहनों से गंगा पार होना मुश्किल हो रहा था।जिसके चलते सोमवार को टीम चिड़ियापुर से भागूवाला होते हुए ट्रैक्टर की सहायता से मौके पर पहुंची।

Haridwar Crime मौके से बरामद हुई अवैध खनन सामाग्री

Haridwar Crime  टीम आने की सूचना मिलते ही भंडारण पर अवैध खनन करने वाले लोग अपने वाहनों को लेकर मौके से भाग निकले। इस दौरान टीम ने 3 भंडारण में अवैध खनन सामग्री पाई। टीम ने भंडारण पर स्थित खनन सामग्री की पैमाइश की।इसके साथ- साथ भंडारण के आसपास अवैध खनन कर खनन सामग्री निकालकर बनाए गए गड्ढों की भी टीम ने पैमाइश की है।इस दौरान टीम में खनन निरीक्षक मनीष कुमार, सर्वेयर विवेक कुमार, खनिज मोर्रिर विजय सिंह और पीआरडी पदम सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढे : police action on suspect संदिग्धों पर पैनी नजर के साथ पुलिस की लगातार गश्त जारी

Haridwar Crime  क्या कहते है जिला खनन अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि रामपुर रायघटी अहतमाल क्षेत्र की कोटावाली नदी के पास स्थित तीन भंडारण को अवैध खनन सामग्री पाए जाने पर सीज कर दिया गया है।जिसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित की जा रही है।उन्होंने बताया कि अगर इसके बाद भी भंडारण स्वामी अवैध खनन करते पाए गए तो उनके भंडारण की परमिशन को निरस्त कर दिया जाएगा।

Haridwar Crime

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading