पुंछ और राजौरी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के दो जिलों पुंछ और राजौरी में शनिवार को मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं। सुरक्षा बलों ने दोनों जिलों में बड़े पैमाने पर अभियान जारी रखा है। वहीं, बीएसएफ के जवानों ने शनिवार को अखनूर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया, इसमें एक आतंकवादी मारा गया। बफलियाज इलाके में तीन लोगों की रहस्यमय मौत के बाद पुंछ और राजौरी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित की गई हैं। यहां पर आतंकवादियों ने गुरुवार को सेना के दो वाहनों को निशाना बनाया था।

बफलियाज इलाके के डेरा की गली में गुरुवार को सेना की जिप्सी और ट्रक पर हुए आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे और दो घायल हुए थे। कथित तौर पर आतंकवादी शहीद सैनिकों के सर्विस हथियार लेकर भाग गए। सुरक्षाबलों ने पुंछ और राजौरी जिलों के घने जंगली इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया, जहां कथित तौर पर 30 आतंकवादियों का एक समूह छिपा हुआ है। बफलियाज क्षेत्र के टोपा पीर गांव के तीन स्थानीय लोगों की पहचान मोहम्मद शौकत (27), शब्बीर अहमद (32) और सफीर हुसैन (43) के रूप में हुई है, जो शुक्रवार को रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए।

वरिष्ठ पुलिस और सेना अधिकारी स्थिति पर नजर रख रहे हैं। प्रभावित इलाकों में अतिरिक्त तैनाती भेज दी गई है। अधिकारियों ने कहा कि असामाजिक तत्वों द्वारा अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट को निलंबित कर दिया गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि मारे गए तीनों लोगों को सेना उठा ले गई है। तीनों लोगों की मौत के कारणों की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस बीच, पुंछ और राजौरी दोनों जिलों में व्यापक तलाशी अभियान चलने के बावजूद, सुरक्षाबल अभी तक छिपे आतंकवादियों का पता लगाने में सफल नहीं हुए हैं।

Jammu news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Discover more from

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading